Monday, November 25, 2013

What is a Blog?

Blog (CykWx) D;k gS\

CykWx ,d ,slh osclkbV gS ftl ij vki viuk vuqHko nwljks ds lkFk 'ks;j dj ldrs gksaA vki vius fopkj iznf’kZr dj ldrs gksaA vki dks fdlh fo"k; dk Kku gS rks vki ml fo"k; dk Kku nwljks dks crk ldrs gksA

what is a blog

esjh jk; esa CykWfxax lgk;rk djus dk ,d rjhdk gSA eS CykWfxax blfy;s djuk ialn djrk gwW rkfd eS nwljks ds lkFk viuk Kku 'kas;j dj ldwa rFkk nwljks ls dqN u;k lh[k ldwaA

tSls dksbZ efgyk dqfdax esa ,DliVZ gS rks oks [kkuk cukus dh dyk vius CykWx ds }kjk nwljks ds lkFk 'ks;j dj ldrh gSA oks viuh ubZ&ubZ jsflih vius CykWx ds ek/;e ls nwljks rd igqWpk ldrh gSA ;k ;w dgsa fd oks nwljks dh [kkuk cukus es enn dj ldrh gSaA

tSls dh fdlh O;fDr dks eksckbZy ds ckjs es vPNk Kku gSA og eksckbZy ds ckjs es cgqr i<rk jgrk gS rks oks vius CykWx ls vius Kku dks nwljks rd igqWpk ldrk gSA nwljks dks eksckbZy vPNs ls pykus esa lgk;rk dj ldrk gSA oks fdlh Hkh ubZ lwpuk o mlds rduhdh Kku dks nwljks rd igqWpk ldrk gSaA

vxj vki CykWx dh ifjHkk"kk tkuuk pkgsa rks CykWx fofHkUu ys[kksa¼Post½ dk lewg gSA ftles lcls u;k ys[k lcls Åij vkrk tkrk gSA gj ,d ys[k lwpukvksa] QksVks ,oa fofM;ksa dk leqg gks ldrk gSaA CykWx ,d izdkj dh vkWuykbZu Mk;jh Hkh gks ldrh gSA ;g ,d osclkbZV gSa tks jsxqyj csfll ij viMsV gksrh jgrh gS A vkSj bl ij ubZ&ubZ lwpuk,a tqMrh jgrh gSA





No comments:

Post a Comment